घर पर बैठे सीखे ,ई-मित्र सेवाओं की जानकारी प्रशिक्षण कार्यक्रम में आज की सेवा का नाम है डिजिटल बैंकिंग में हमारा आज का विषय है ..........मिस्ड कॉल बैंकिंग /SMS बैंकिंग
डिजिटल बैंकिंग एक ऐसी सुविधा है जो आम जनता को घर बैठे उपलब्ध होती है। डिजिटल बैंकिंग से आप घर पर कई काम आराम से कर सकते हैं। डिजिटल बैंकिंग का उपयोग मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर बैठकर आसानी से किया जा सकता है , डिजिटल बैंकिंग को नेट बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग और ऑनलाइन बैंकिंग जैसे कई नामों से जाना जाता है।
घर पर बैठे सीखे ,ई-मित्र सेवाओं की जानकारी प्रशिक्षण कार्यक्रम में आज की सेवा का नाम है डिजिटल बैंकिंग में हमारा आज का विषय है ..........मिस्ड कॉल बैंकिंग /SMS बैंकिंग
डिजिटल बैंकिंग एक ऐसी सुविधा है जो आम जनता को घर बैठे उपलब्ध होती है। डिजिटल बैंकिंग से आप घर पर कई काम आराम से कर सकते हैं। डिजिटल बैंकिंग का उपयोग मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर बैठकर आसानी से किया जा सकता है , डिजिटल बैंकिंग को नेट बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग और ऑनलाइन बैंकिंग जैसे कई नामों से जाना जाता है।

STATE BANK OF INDIA(SBI)
एक बारगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
‘REG खाता संख्या’ 09223488888 पर एसएमएस भेजें
उदाहरण के लिए REG 12345678901
पंजीकृत मोबाइल नंबर से उस विशिष्ट खाते के लिए। सफल/असफल पंजीकरण दर्शाता हुआ पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होगा।
यदि प्रक्रिया सफल हैं तो आप सेवाओं का उपयोग शुरू कर सकते हैं
यदि प्रक्रिया असफल हैं तो
एसएमएस फॉर्मेट और मोबाइल नंबर जांचें
सुनिश्चित करें कि जिस मोबाइल नंबर से एसएमएस भेजा गया है, वह उस खाता संख्या के लिए बैंक के साथ अद्यतन किया गया है। यदि नहीं, तो अपनी शाखा में जाएँ और उसे अद्यतन करवाएँ।खाता सेवाएँ
अधिशेष की जानकारी
खाता पर अंतिम ‘क्लियर’ अधिशेष की जानकारी हासिल करने के लिए
आप एक मिस्ड कॉल दे सकते हैं या ‘BAL’ लिखकर 09223766666 पर एसएमएस भेज सकते हैं to
लघु विवरणी
लघु विवरणी अर्थात खाते के पिछले 5 लेन-देन हासिल करने के लिए
आप मिस्ड कॉल दे सकते हैं या ‘MSTMT’ लिखकर 09223866666 पर एसएमएस भेज सकते हैं
चेक बुक के लिए अनुरोध
CHQREQ" लिखकर 09223588888 पर मैसेज भेजें
आपको एक एसएमएस प्राप्त होगा। आगे की प्रक्रिया के लिए एसएमएस प्राप्त होने के 2 घंटे के भीतर 09223588888 पर सहमति एसएमएस (एसएमएस में प्राप्त 6 अंक CHQACCY6) भेजें।
ई-विवरणी – पिछले 6 महीनों का
आप अपने बचत बैंक खाते के पिछले 6 महीनों के लिए ई-विवरणी प्राप्त कर सकते हैं। आपके पंजीकृत ईमेल आईडी पर विवरण पासवर्ड एनक्रिप्टेड पीडीएफ फाइल के साथ भेजा जाएगा
एसएमएस में ‘ESTMT <space> <Account Number> <space> <code> लिखकर 09223588888 पर भेजें
(ध्यान दें: आपकी पंजीकृत ईमेल पर प्रेषित पीडीएफ संलग्नक को एन्क्रिप्ट करने के लिए प्रयोग किया गया कोड आपकी पसंद की कोई भी 4 अंकों की संख्या है)
शिक्षा ऋण ब्याज प्रमाण पत्र
वित्तीय वर्ष के लिए आपके शिक्षा ऋण का ब्याज प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए
एसएमएस में ELI <space> <Account Number> <space> <code> लिखकर 09223588888 पर भेजें
(ध्यान दें: आपके पंजीकृत ईमेल पर प्रेषित पीडीएफ संलग्नक को एन्क्रिप्ट करने के लिए प्रयोग किया गया कोड आपकी पसंद की कोई भी 4 अंकों की संख्या है)
आवास ऋण ब्याज प्रमाण पत्
वित्तीय वर्ष के लिए आपके आवास ऋण का ब्याज प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए
एसएमएस में HLI <space> <Account Number> <space> <code> लिखकर 09223588888 पर भेजें
(ध्यान दें: आपकी पंजीकृत ईमेल पर भेजे गए पीडीएफ संलग्नक को खोलने के लिए कोड आपकी पसंद की कोई भी 4 अंकों की संख्या है)
एसबीआई क्विक मिस्ड कॉल बैंकिंग
एसबीआई क्विक – मिस्ड कॉल बैंकिंग, बैंक की एक निःशुल्क सेवा है इसमें आप अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से केवल एक मिस्ड कॉल देकर या पूर्व-निर्धारित मोबाइल नंबर पर पूर्व-पारिभाषित प्रमुख शब्दों के साथ एक का एसएमएस भेजकर अपने खाते की अधिशेष राशि, मिनी स्टेटमेंट आदि प्राप्त कर सकते हैं। इस सेवा के लिए रजिस्टर करने के लिए कृपया सुनिश्चित करें कि आपके खाते में आपका मोबाइल नंबर अद्यतन है।
यदि आपके पास एंड्रॉइड, विंडोज, आईओएस या ब्लैकबेरी फोन है तो आप संबंधित ऐप्प स्टोर से एसबीआई क्विक ऐप्प डाउनलोड कर सकते हैं। एसबीआई एनीवेयर के प्री-लॉगिन खंड में एसबीआई क्विक सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। इस एप्लिकेशन के साथ आपको कई प्रमुख शब्द और नियत मोबाइल नंबर याद रखने की आवश्यकता नहीं है। एक बार ऐप्प इंस्टॉल हो जाने के बाद संचार एसएमएस या मिस्ड कॉल पर होने के कारण एसबीआई क्विक का उपयोग करने के लिए इंटरनेट सुविधा की आवश्यकता नहीं है। ध्यान दें कि इस सुविधा का उपयोग करने के लिए मोबाइल ऐप्प अनिवार्य नहीं है।
अभी डाउनलोड करें
प्रायः पूछे जाने वाले प्रश्न
यदि बैंक में दो खाते हों और दोनों एक ही मोबाइल नंबर हो तो क्या होगा?
आप अक समय में एसबीआई क्विक केवल एक खाते से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यदि आप पंजीकृत खाता नंबर को बदलना चाहते हैं, तो आपको पहले खाते से एसबीआई क्विक का रजिस्ट्रेशन समाप्त करना करना होगा और फिर दूसरे खाते के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा।
क्या यह आवश्यक है कि एसबीआई क्विक के लिए उपयोग किए जाने वाले मोबाइल नंबर को बैंक के खाते विशेष के साथ रजिस्ट्र किया जाए?
जी हाँ। यदि नहीं किया हो तो अपनी गृह शाखा में जाएँ और उस खाते के लिए अपना मोबाइल नंबर अद्यतन करें।
क्या यह सभी प्रकार के खातों के लिए उपलब्ध है?
एसबीआई क्विक बचत/चालू/ओवरड्राफ्ट/नगदी ऋण खातों के लिए उपलब्ध है।
यह सुविधा स्टेट बैंक एनीवेयर या स्टेट बैंक फ्रीडम से कैसे भिन्न है?
दो सुस्पष्ट अंतर हैं:
इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको लॉगइन आईडी, पासवर्ड की आवश्यकता नहीं है। केवल उस खाते विशेष के लिए बैंक के पास दर्ज मोबाइल नंबर से एक बार रजिस्ट्रेशन करना होता है।
एसबीआई क्विक वित्तीय लेनदेन सेवाएँ प्रदान नहीं करता है। स्टेट बैंक एनीवेयर या स्टेट बैंक फ्रीडम के समान कोई लेनदेन सेवाएँ उपलब्ध नहीं हैं।
क्या किसी दिन/महीने में की जा सकने वाली पूछताछ की कोई सीमा है?
अब तक ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है। असीमित

PUNAB NATIONAL BANK
पंजाब नैशनल बैंक मिस्ड कॉल सेवा
ब्यौरा
उन ग्राहकों को उपलब्ध है जिनका मोबाईल नम्बर बैंक के साथ रजिस्टर्ड है।
इस टॉल फ्री नम्बर 1800 180 2223 और इस टॉल्ड नम्बर 0120-2303090 पर मिस कॉल करें और अपने खाते का बैलेंस एसएमएस के माध्यम से प्राप्त करें ।.
विशेषतायें
नि: शुल्क
खाते का अंतिम क्लियर बैलेंस प्राप्त करें ।.
खाते का बैलेंस प्राप्त करने का सुविधाजनक और सुरक्षित ढंग
पीएनबी मिस्ड कॉल सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन
अपने नजदीक की पीएनबी शाखा से सम्पर्क करें और अपना मोबाईल नम्बर खाते में रजिस्टर्ड करवायें । .
अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
यदि एक मोबाईल नम्बर दो खाते में रजिस्टर्ड हो तो , क्या होगा?
समान मोबाईल नम्बर पर दोनों खातों के लिए एसएमएस प्राप्त होगा
क्या यह सभी प्रकार के खातों के लिए उपलब्ध है ?
वर्तमान में यह केवल एसबी/सीए/सीसी/ओडी खातों में उपलब्ध है।
एक दिन/सप्ताह/माह/वर्ष में की जा सकने वाली पूछताछ की कोई सीमा है ?
अभी तक इसकी कोई सीमा निर्धारित नहीं की गई है । यह असीमित है।

BANK OF BARODA
To provide hassle free and convenient banking services to customer by leveraging technology, Bank has introduced Missed Call facility for Balance Inquiry. All customers who have registered their mobile number can get the balance of their accounts by just giving a missed call from their registered mobile number to : 8468001111
The call made to the above number will automatically disconnect after first ring. Customer will then receive an SMS giving the last four digit of account and current balance of accounts.
Main features of this facility are as under
This facility is free of cost.
This facility is available 24X7.
Balance of accounts under Saving Bank (SB), Current Account (CA), Overdraft (OD) and Cash Credit (CC) will be provided through this facility.
Customer may have more than one account with same mobile number. In that case SMS of maximum length of 320 characters (2 SMSs) will be sent to customers. For remaining accounts, customer can avail the SMS Banking Services or call our Contact Centre.
Customer can avail this facility maximum 3 times in a day
Requirement to avail this facility
Customers mobile number should be registered with the bank.
Account under SB, CA, OD, CC Scheme will be eligible for this facility.
Customers are required to give miss call from his/her registered mobile number to the above number.
This service is available only for resident accounts i.e. accounts with domestic mobile number only. In other words, customer with overseas country code /mobile number will not be sent any SMS.
Cautions
In case of loss/ theft/ surrender/ change of mobile number, immediately contact base branch for deletion/change of mobile number.
If you have not registered your mobile number in your accounts, please contact your base branch for registration to avail this facility.
n Bank's endeavor to provide hassle free and convenient banking services to customer, Digital banking has enabled yet another customer centric service i.e. "Missed Call" facility for Mini Statement". By using this service, customers who have registered their mobile number, can get Mini Statement of their accounts by just giving a missed call from their registered mobile number to : 8468001122
Process flow of the facility are as under
Customer calls the above said numbers. System will disconnect the call after one ring and then validate that the call is from Registered Mobile Number of customer and forward the response SMS.
In case of multiple accounts with same mobile number, system checks whether customer has registered preferred account number. In case customer has not registered preferred account number, a SMS will be send to customer to register his preferred number to avail the account specific services.
Customer can registered preferred account number by sending a SMS "REG < Last 4 digit of account no." e.g. REG 0811 to 9176612303 (Normal Charges) or to 5616150 (Premium Charges). Customer can change preferred account number at any point of time by sending SMS to registered another account number as preferred account number.
In case of multiple accounts with same mobile number, if customer has not configured his/her preferred account then customer can avail only balance enquiry service.
In case the mobile number is not associated with any account under permitted scheme then no SMS will be sent to the customer.
TAT for the mini statement service would remain same as per the current arrangement.
This facility is available 24X7
Mini Statement will be available once in a day only.
Benefit to CustomerBenefit to CustomerCustomers do not have to pay any charges as the call would be disconnected after a ring and customer would get the balance via SMS.(If there is more than one account with the same registered mobile number then only SMS charges would be levied for making any one account as primary account by sending the SMS in prescribed format.)Cost involved would be much less as compared to a cost over counter or calling the Contact Centre.Customers do not have to stay in queue in branch or have longer interface with Contact CentreEnhancement in product profileCustomer can get to know the balance of their account anytime (24X7)Reduce work load in Branches / Contact Centres.
Cautions
In case of loss/ theft/ surrender/ change of mobile number, immediately
Contact base branch for deletion/change of mobile number

UCO BANK
09278792787
The missed call number is a toll-free number. You can give a missed call at 09278792787 to know the account balance in your UCO Bank account. For mini statement you can determine the last 5 transition details. The phone number for the Mini Statement is 09213125125



राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में “Missed call Alert ” सेवा को शुरू करवाने के लिये बैंक ब्रांच में जाकर आवेदन करना होता है उसके बाद में यह सेवा शुरू हो जाती है
ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने हेतु तथा डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देते हुए बैंक द्वारा सभी ग्राहकों हेतु “Missed call Alert ” की सेवा प्रारंभ कर दी गयी है |
इस सुविधा का उपयोग करने हेतु ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल न. से 87501-87504 पर कॉल कर खाते का बैलेंस जान सकते है|
इस सुविधा को शुरू करने हेतु कृपया अपनी शाखा से संपर्क करें |

सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया
मिस्सड कॉल बैंकिंग
निम्मलिखित नंबरो पर आपके बैंक खाते मे दर्ज नंबर से मिस्सड कॉल दे :
खाता शेष 95552 44442
मिनी विवरण 95551 44441

CANARA BANK
Missed call
Sl. No.
Missed Call Alert Number
Service
1
0 9015 483 483
To Enquire the Account Balance in English
2
0 9015 734 734
To Enquire the last 5 Transactions in English
3
0 9015 613 613
To Enquire the 5 Transactions in Hindi
4
0 9015 637 637
Home loan enquiry
5
0 9015 642 642
Car loan enquiry
6
0 9015 257 257
Home loan for HNI customers
7
0 9015 778 668
Home loan for NRI customers

HDFC BANK
WhatsApp Banking
How to begin chatting with us?
Step 1. Register
Register by giving a missed call or sending SMS SUB to 70659 70659 from the same mobile number registered with the bank
Step 2. Begin chatting
Add the number 70659 70659 to your contacts and say “Hi” in the message window
If you are viewing this on a mobile, click here to get started.
You can always opt out of the service by sending SMS UNSUB from your mobile number (same as registered with the bank) to 70659 70659.

ICICI BANK
Bank Primary Account
Balance Enquiry
SMS IBAL to 5676766 or 9215676766.
Last 3 Transactions
SMS ITRAN to 5676766 or 9215676766.
Cheque Status Enquiry
SMS ICSI Cheque No. to 5676766 or 9215676766.
Stop Cheque Request
SMS ISCR Cheque No. to 5676766 or 9215676766.
Cheque Book Request
SMS ICBR to 5676766 or 9215676766.
View Presented Bills
SMS IVIEW(space)Biller Nickname to 5676766 or 9215676766

AXIS BANK
Missed Call Service
Get free access to account information
DIAL 08049336262 to recharge your mobile.
DIAL 1800 419 5959 A/c Bal.
DIAL 1800 419 6969 for Mini Statement

IDFC FIRST BANK
ServiceSMS Text
(To be sent through registered mobile number)Balance EnquiryBAL/BALANCE
BALANCE < Space><Last 4 digits of account number>Last 5 transactionsTXN <Space><Last 4 digits of account number>Cheque Book requestCHQBK< Space><Last 4 digits of account number>Stop cheque requestCHQSTOP<Space><Last 4 digits of account number><Space><6 digits of cheque number>Blocking of Debit CardBLOCK<Space><Last 4 digits of card number>List of SMS Banking KeywordsHELP
डिजिटल बैंकिंग एक ऐसी सुविधा है जो आम जनता को घर बैठे उपलब्ध होती है। डिजिटल बैंकिंग से आप घर पर कई काम आराम से कर सकते हैं। डिजिटल बैंकिंग का उपयोग मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर बैठकर आसानी से किया जा सकता है , डिजिटल बैंकिंग को नेट बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग और ऑनलाइन बैंकिंग जैसे कई नामों से जाना जाता है।
घर पर बैठे सीखे ,ई-मित्र सेवाओं की जानकारी प्रशिक्षण कार्यक्रम में आज की सेवा का नाम है डिजिटल बैंकिंग में हमारा आज का विषय है ..........मिस्ड कॉल बैंकिंग /SMS बैंकिंग
डिजिटल बैंकिंग एक ऐसी सुविधा है जो आम जनता को घर बैठे उपलब्ध होती है। डिजिटल बैंकिंग से आप घर पर कई काम आराम से कर सकते हैं। डिजिटल बैंकिंग का उपयोग मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर बैठकर आसानी से किया जा सकता है , डिजिटल बैंकिंग को नेट बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग और ऑनलाइन बैंकिंग जैसे कई नामों से जाना जाता है।

STATE BANK OF INDIA(SBI)
एक बारगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
‘REG खाता संख्या’ 09223488888 पर एसएमएस भेजें
उदाहरण के लिए REG 12345678901
पंजीकृत मोबाइल नंबर से उस विशिष्ट खाते के लिए। सफल/असफल पंजीकरण दर्शाता हुआ पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होगा।
यदि प्रक्रिया सफल हैं तो आप सेवाओं का उपयोग शुरू कर सकते हैं
यदि प्रक्रिया असफल हैं तो
एसएमएस फॉर्मेट और मोबाइल नंबर जांचें
सुनिश्चित करें कि जिस मोबाइल नंबर से एसएमएस भेजा गया है, वह उस खाता संख्या के लिए बैंक के साथ अद्यतन किया गया है। यदि नहीं, तो अपनी शाखा में जाएँ और उसे अद्यतन करवाएँ।खाता सेवाएँ
अधिशेष की जानकारी
खाता पर अंतिम ‘क्लियर’ अधिशेष की जानकारी हासिल करने के लिए
आप एक मिस्ड कॉल दे सकते हैं या ‘BAL’ लिखकर 09223766666 पर एसएमएस भेज सकते हैं to
लघु विवरणी
लघु विवरणी अर्थात खाते के पिछले 5 लेन-देन हासिल करने के लिए
आप मिस्ड कॉल दे सकते हैं या ‘MSTMT’ लिखकर 09223866666 पर एसएमएस भेज सकते हैं
चेक बुक के लिए अनुरोध
CHQREQ" लिखकर 09223588888 पर मैसेज भेजें
आपको एक एसएमएस प्राप्त होगा। आगे की प्रक्रिया के लिए एसएमएस प्राप्त होने के 2 घंटे के भीतर 09223588888 पर सहमति एसएमएस (एसएमएस में प्राप्त 6 अंक CHQACCY6) भेजें।
ई-विवरणी – पिछले 6 महीनों का
आप अपने बचत बैंक खाते के पिछले 6 महीनों के लिए ई-विवरणी प्राप्त कर सकते हैं। आपके पंजीकृत ईमेल आईडी पर विवरण पासवर्ड एनक्रिप्टेड पीडीएफ फाइल के साथ भेजा जाएगा
एसएमएस में ‘ESTMT <space> <Account Number> <space> <code> लिखकर 09223588888 पर भेजें
(ध्यान दें: आपकी पंजीकृत ईमेल पर प्रेषित पीडीएफ संलग्नक को एन्क्रिप्ट करने के लिए प्रयोग किया गया कोड आपकी पसंद की कोई भी 4 अंकों की संख्या है)
शिक्षा ऋण ब्याज प्रमाण पत्र
वित्तीय वर्ष के लिए आपके शिक्षा ऋण का ब्याज प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए
एसएमएस में ELI <space> <Account Number> <space> <code> लिखकर 09223588888 पर भेजें
(ध्यान दें: आपके पंजीकृत ईमेल पर प्रेषित पीडीएफ संलग्नक को एन्क्रिप्ट करने के लिए प्रयोग किया गया कोड आपकी पसंद की कोई भी 4 अंकों की संख्या है)
आवास ऋण ब्याज प्रमाण पत्
वित्तीय वर्ष के लिए आपके आवास ऋण का ब्याज प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए
एसएमएस में HLI <space> <Account Number> <space> <code> लिखकर 09223588888 पर भेजें
(ध्यान दें: आपकी पंजीकृत ईमेल पर भेजे गए पीडीएफ संलग्नक को खोलने के लिए कोड आपकी पसंद की कोई भी 4 अंकों की संख्या है)
एसबीआई क्विक मिस्ड कॉल बैंकिंग
एसबीआई क्विक – मिस्ड कॉल बैंकिंग, बैंक की एक निःशुल्क सेवा है इसमें आप अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से केवल एक मिस्ड कॉल देकर या पूर्व-निर्धारित मोबाइल नंबर पर पूर्व-पारिभाषित प्रमुख शब्दों के साथ एक का एसएमएस भेजकर अपने खाते की अधिशेष राशि, मिनी स्टेटमेंट आदि प्राप्त कर सकते हैं। इस सेवा के लिए रजिस्टर करने के लिए कृपया सुनिश्चित करें कि आपके खाते में आपका मोबाइल नंबर अद्यतन है।
यदि आपके पास एंड्रॉइड, विंडोज, आईओएस या ब्लैकबेरी फोन है तो आप संबंधित ऐप्प स्टोर से एसबीआई क्विक ऐप्प डाउनलोड कर सकते हैं। एसबीआई एनीवेयर के प्री-लॉगिन खंड में एसबीआई क्विक सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। इस एप्लिकेशन के साथ आपको कई प्रमुख शब्द और नियत मोबाइल नंबर याद रखने की आवश्यकता नहीं है। एक बार ऐप्प इंस्टॉल हो जाने के बाद संचार एसएमएस या मिस्ड कॉल पर होने के कारण एसबीआई क्विक का उपयोग करने के लिए इंटरनेट सुविधा की आवश्यकता नहीं है। ध्यान दें कि इस सुविधा का उपयोग करने के लिए मोबाइल ऐप्प अनिवार्य नहीं है।
अभी डाउनलोड करें
प्रायः पूछे जाने वाले प्रश्न
यदि बैंक में दो खाते हों और दोनों एक ही मोबाइल नंबर हो तो क्या होगा?
आप अक समय में एसबीआई क्विक केवल एक खाते से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यदि आप पंजीकृत खाता नंबर को बदलना चाहते हैं, तो आपको पहले खाते से एसबीआई क्विक का रजिस्ट्रेशन समाप्त करना करना होगा और फिर दूसरे खाते के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा।
क्या यह आवश्यक है कि एसबीआई क्विक के लिए उपयोग किए जाने वाले मोबाइल नंबर को बैंक के खाते विशेष के साथ रजिस्ट्र किया जाए?
जी हाँ। यदि नहीं किया हो तो अपनी गृह शाखा में जाएँ और उस खाते के लिए अपना मोबाइल नंबर अद्यतन करें।
क्या यह सभी प्रकार के खातों के लिए उपलब्ध है?
एसबीआई क्विक बचत/चालू/ओवरड्राफ्ट/नगदी ऋण खातों के लिए उपलब्ध है।
यह सुविधा स्टेट बैंक एनीवेयर या स्टेट बैंक फ्रीडम से कैसे भिन्न है?
दो सुस्पष्ट अंतर हैं:
इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको लॉगइन आईडी, पासवर्ड की आवश्यकता नहीं है। केवल उस खाते विशेष के लिए बैंक के पास दर्ज मोबाइल नंबर से एक बार रजिस्ट्रेशन करना होता है।
एसबीआई क्विक वित्तीय लेनदेन सेवाएँ प्रदान नहीं करता है। स्टेट बैंक एनीवेयर या स्टेट बैंक फ्रीडम के समान कोई लेनदेन सेवाएँ उपलब्ध नहीं हैं।
क्या किसी दिन/महीने में की जा सकने वाली पूछताछ की कोई सीमा है?
अब तक ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है। असीमित

PUNAB NATIONAL BANK
पंजाब नैशनल बैंक मिस्ड कॉल सेवा
ब्यौरा
उन ग्राहकों को उपलब्ध है जिनका मोबाईल नम्बर बैंक के साथ रजिस्टर्ड है।
इस टॉल फ्री नम्बर 1800 180 2223 और इस टॉल्ड नम्बर 0120-2303090 पर मिस कॉल करें और अपने खाते का बैलेंस एसएमएस के माध्यम से प्राप्त करें ।.
विशेषतायें
नि: शुल्क
खाते का अंतिम क्लियर बैलेंस प्राप्त करें ।.
खाते का बैलेंस प्राप्त करने का सुविधाजनक और सुरक्षित ढंग
पीएनबी मिस्ड कॉल सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन
अपने नजदीक की पीएनबी शाखा से सम्पर्क करें और अपना मोबाईल नम्बर खाते में रजिस्टर्ड करवायें । .
अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
यदि एक मोबाईल नम्बर दो खाते में रजिस्टर्ड हो तो , क्या होगा?
समान मोबाईल नम्बर पर दोनों खातों के लिए एसएमएस प्राप्त होगा
क्या यह सभी प्रकार के खातों के लिए उपलब्ध है ?
वर्तमान में यह केवल एसबी/सीए/सीसी/ओडी खातों में उपलब्ध है।
एक दिन/सप्ताह/माह/वर्ष में की जा सकने वाली पूछताछ की कोई सीमा है ?
अभी तक इसकी कोई सीमा निर्धारित नहीं की गई है । यह असीमित है।

BANK OF BARODA
To provide hassle free and convenient banking services to customer by leveraging technology, Bank has introduced Missed Call facility for Balance Inquiry. All customers who have registered their mobile number can get the balance of their accounts by just giving a missed call from their registered mobile number to : 8468001111
The call made to the above number will automatically disconnect after first ring. Customer will then receive an SMS giving the last four digit of account and current balance of accounts.
Main features of this facility are as under
This facility is free of cost.
This facility is available 24X7.
Balance of accounts under Saving Bank (SB), Current Account (CA), Overdraft (OD) and Cash Credit (CC) will be provided through this facility.
Customer may have more than one account with same mobile number. In that case SMS of maximum length of 320 characters (2 SMSs) will be sent to customers. For remaining accounts, customer can avail the SMS Banking Services or call our Contact Centre.
Customer can avail this facility maximum 3 times in a day
Requirement to avail this facility
Customers mobile number should be registered with the bank.
Account under SB, CA, OD, CC Scheme will be eligible for this facility.
Customers are required to give miss call from his/her registered mobile number to the above number.
This service is available only for resident accounts i.e. accounts with domestic mobile number only. In other words, customer with overseas country code /mobile number will not be sent any SMS.
Cautions
In case of loss/ theft/ surrender/ change of mobile number, immediately contact base branch for deletion/change of mobile number.
If you have not registered your mobile number in your accounts, please contact your base branch for registration to avail this facility.
n Bank's endeavor to provide hassle free and convenient banking services to customer, Digital banking has enabled yet another customer centric service i.e. "Missed Call" facility for Mini Statement". By using this service, customers who have registered their mobile number, can get Mini Statement of their accounts by just giving a missed call from their registered mobile number to : 8468001122
Process flow of the facility are as under
Customer calls the above said numbers. System will disconnect the call after one ring and then validate that the call is from Registered Mobile Number of customer and forward the response SMS.
In case of multiple accounts with same mobile number, system checks whether customer has registered preferred account number. In case customer has not registered preferred account number, a SMS will be send to customer to register his preferred number to avail the account specific services.
Customer can registered preferred account number by sending a SMS "REG < Last 4 digit of account no." e.g. REG 0811 to 9176612303 (Normal Charges) or to 5616150 (Premium Charges). Customer can change preferred account number at any point of time by sending SMS to registered another account number as preferred account number.
In case of multiple accounts with same mobile number, if customer has not configured his/her preferred account then customer can avail only balance enquiry service.
In case the mobile number is not associated with any account under permitted scheme then no SMS will be sent to the customer.
TAT for the mini statement service would remain same as per the current arrangement.
This facility is available 24X7
Mini Statement will be available once in a day only.
Benefit to CustomerBenefit to CustomerCustomers do not have to pay any charges as the call would be disconnected after a ring and customer would get the balance via SMS.(If there is more than one account with the same registered mobile number then only SMS charges would be levied for making any one account as primary account by sending the SMS in prescribed format.)Cost involved would be much less as compared to a cost over counter or calling the Contact Centre.Customers do not have to stay in queue in branch or have longer interface with Contact CentreEnhancement in product profileCustomer can get to know the balance of their account anytime (24X7)Reduce work load in Branches / Contact Centres.
Cautions
In case of loss/ theft/ surrender/ change of mobile number, immediately
Contact base branch for deletion/change of mobile number

UCO BANK
09278792787
The missed call number is a toll-free number. You can give a missed call at 09278792787 to know the account balance in your UCO Bank account. For mini statement you can determine the last 5 transition details. The phone number for the Mini Statement is 09213125125



राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में “Missed call Alert ” सेवा को शुरू करवाने के लिये बैंक ब्रांच में जाकर आवेदन करना होता है उसके बाद में यह सेवा शुरू हो जाती है
ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने हेतु तथा डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देते हुए बैंक द्वारा सभी ग्राहकों हेतु “Missed call Alert ” की सेवा प्रारंभ कर दी गयी है |
इस सुविधा का उपयोग करने हेतु ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल न. से 87501-87504 पर कॉल कर खाते का बैलेंस जान सकते है|
इस सुविधा को शुरू करने हेतु कृपया अपनी शाखा से संपर्क करें |

सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया
मिस्सड कॉल बैंकिंग
निम्मलिखित नंबरो पर आपके बैंक खाते मे दर्ज नंबर से मिस्सड कॉल दे :
खाता शेष 95552 44442
मिनी विवरण 95551 44441

CANARA BANK
Missed call
Sl. No.
Missed Call Alert Number
Service
1
0 9015 483 483
To Enquire the Account Balance in English
2
0 9015 734 734
To Enquire the last 5 Transactions in English
3
0 9015 613 613
To Enquire the 5 Transactions in Hindi
4
0 9015 637 637
Home loan enquiry
5
0 9015 642 642
Car loan enquiry
6
0 9015 257 257
Home loan for HNI customers
7
0 9015 778 668
Home loan for NRI customers

HDFC BANK
WhatsApp Banking
How to begin chatting with us?
Step 1. Register
Register by giving a missed call or sending SMS SUB to 70659 70659 from the same mobile number registered with the bank
Step 2. Begin chatting
Add the number 70659 70659 to your contacts and say “Hi” in the message window
If you are viewing this on a mobile, click here to get started.
You can always opt out of the service by sending SMS UNSUB from your mobile number (same as registered with the bank) to 70659 70659.

ICICI BANK
Bank Primary Account
Balance Enquiry
SMS IBAL to 5676766 or 9215676766.
Last 3 Transactions
SMS ITRAN to 5676766 or 9215676766.
Cheque Status Enquiry
SMS ICSI Cheque No. to 5676766 or 9215676766.
Stop Cheque Request
SMS ISCR Cheque No. to 5676766 or 9215676766.
Cheque Book Request
SMS ICBR to 5676766 or 9215676766.
View Presented Bills
SMS IVIEW(space)Biller Nickname to 5676766 or 9215676766

AXIS BANK
Missed Call Service
Get free access to account information
DIAL 08049336262 to recharge your mobile.
DIAL 1800 419 5959 A/c Bal.
DIAL 1800 419 6969 for Mini Statement

IDFC FIRST BANK
ServiceSMS Text
(To be sent through registered mobile number)Balance EnquiryBAL/BALANCE
BALANCE < Space><Last 4 digits of account number>Last 5 transactionsTXN <Space><Last 4 digits of account number>Cheque Book requestCHQBK< Space><Last 4 digits of account number>Stop cheque requestCHQSTOP<Space><Last 4 digits of account number><Space><6 digits of cheque number>Blocking of Debit CardBLOCK<Space><Last 4 digits of card number>List of SMS Banking KeywordsHELP
1 टिप्पणियाँ
Hindi me btao
जवाब देंहटाएं